सीकरी - सीकरी और गोविंदगढ़ के आधा दर्जन गांवों के युवा कर रहे हैं ठगी - News Desktops

Breaking

Sunday, September 20, 2020

सीकरी - सीकरी और गोविंदगढ़ के आधा दर्जन गांवों के युवा कर रहे हैं ठगी


सीकरी|ओएलएक्स पर बाइक और कार बेचने का झांसा देकर शहर के चार पुलिस कार्मिकों से राशि हड़पने वाले सात आरोपियों को पुलिस ने रिमांड पर लिया है। देश के 15 राज्यों में बड़ी संख्या में लोगों को ऑन लाइन ठगी का शिकार बनाने वाला ये आरोपी बेहद शातिर है। इन्होंने ठगी के कारोबार में शामिल अलवर जिले के थाना गोविंदगढ़ एवं भरतपुर जिले के थाना सीकरी क्षेत्र के आधा दर्जन गांवों के अपने करीब 40 साथियों के नाम बताए हैं।

इधर, थाना अटल बंध के कांस्टेबल विक्रांत को कार बेचने का झांसा देकर 5 हजार रुपए की नकदी हड़पने वाले आरोपी सीकरी थाना क्षेत्र के गांव अलघानी निवासी अजरुद्धीन पुत्र सौराब खान व अली मौहम्मद पुत्र सौराब खान को अनुसंधान अधिकारी पुलिस निरीक्षक रामकिशन यादव पुलिस निरीक्षक ने 22 सितंबर तक पुलिस रिमांड पर लिया है। इनकी निशानदेही से एयरपोर्ट सर्विस आर्मी ट्रांसपोर्ट गेट पास के बिल, बैंक पासबुक एवं 6 माह की अवधि में ही खरीदे गए 40 हजार रुपए के चार मोबाइलों की रसाद बरामद की हैं।



इसी प्रकार, थाना मथुरा गेट के कांस्टेबल रविंद्र कुमार को ओएलएक्स पर कार बेचने का झांसा देकर डिलेवरी के नाम पर 8 हजार रुपए की ठगी करने के मामले में पकड़े गए आरोपी नांगल खान जादी लक्ष्मणगढ़ अलवर निवासी साहिद अफरीदी पुत्र रजाक खान को अनुसंधान अधिकारी राजेश पाठक पुलिस निरीक्षक ने मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश कर 22 सितंबर तक के पुलिस रिमांड पर लिया है। वहीं इसके साथी बाल अपचारी को बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया गया जहां से उसे बाल संप्रेषण गृह में भेज दिया गया है।



इसके अलावा सेवर थाना के कांस्टेबल संजय कुमार को ओएलएक्स पर बुलेट मोटर साइकिल बेचने का झांसा देकर एडवांस के रूप में 3 हजार रुपए हड़प लेने के मामले में पकड़े गए आरोपी सीकरी थाना क्षेत्र के गांव अलघानी निवासी साहिल पुत्र सपात खान एवं नीमका थाना बिछोर पलवल हरियाणा निवासी साहिब पुत्र रमजान खान को अनुसंधान अधिकारी राजेंद्र शर्मा पुलिस निरीक्षक ने मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश कर 21 सितंबर तक के पुलिस रिमांड पर लिया है। इनकी निशानदेही से बैंक की पासबुक बरामद कर ली गई हैं।

इसके अलावा थाना अटल बंध के प्रोबेशनर सब इंस्पेक्टर जमील खान को ओएलएक्स पर गाड़ी बेचने का झांसा देकर डिलेवरी के नाम पर 8 हजार रुपए की नकदी अपने खाते में ट्रांसफर करा लेने के आरोपी गांव अलघानी निवासी वसीम खान पुत्र सपात खान एवं सपात खान पुत्र सिरदार खान को अनुसंधान अधिकारी नाथूलाल मीणा पुलिस निरीक्षक ने मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया जहां से दोनों आरोपियों को 21 सितंबर तक पुलिस रिमांड पर लिया गया है। आरोपियों से उनके गिरोह में शामिल अन्य आरोपियों तथा जिन लोगों के साथ ठगी की गई उनके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।


40 अपराधियों के नामों आए सामने


पुलिस पूछताछ में इस गिरोह के 40 से अधिक सदस्यों के नाम भी सामने आए हैं। जो बैंक पासबुक पुलिस ने जब्त की हैं, उन बैंक खातों के खाताधारकों को भी जल्द ही पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया जाएगा। इसके अलावा ऑनलाइन ठगी के मामले में गोविंदगढ़ अलवर क्षेत्र के गांव कैमासा एवं नियाल के अलावा सीकरी क्षेत्र के गांव डोमरकी, साकीपुर के रहने वाले आरोपियों के नाम भी शामिल हैं, जो फर्जी सिम उपलब्ध कराने, बैंक खाता उपलब्ध कराने एवं लोगों को ठगी का शिकार बनाने में सिद्धहस्त हैं।

जिनमें राशिद, तोफिक, सोकीन, असलूप, जाकिर खान, शाहिद, जुबेर, कायम आदि करीब 40 से अधिक नाम शामिल हैं। पकड़े गए आरोपी और जिनके नाम सामने आए हैं, ये सभी एक दूसरे के किसी न किसी रूप से रिश्तेदारी में जुड़े हुए हैं, जो एक मिशन के रूप में काम करते हैं।


No comments:

Post a Comment