अधिसूचना जारी, नामांकन 19 से, कामां और नगर की 34 पंचायतों में 23 सितंबर और 3 अक्टूबर को होंगे चुनाव - News Desktops

Breaking

Wednesday, September 16, 2020

अधिसूचना जारी, नामांकन 19 से, कामां और नगर की 34 पंचायतों में 23 सितंबर और 3 अक्टूबर को होंगे चुनाव


जिले में पंचायत चुनाव के लिए बुधवार को अधिसूचना जारी कर दी गई। इसके तहत कामां और नगर की 34 ग्राम पंचायतों के चुनाव 2 चरणों में कराए जाएंगे। नामांकन भरने की प्रक्रिया 19 सितंबर से शुरू होगी। इसके लिए जिला प्रशासन के स्तर पर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

जिला निर्वाचन अधिकारी नथमल डिडेल ने बताया कि पहले राजस्थान उच्च न्यायालय द्वारा कामां एवं नगर पंचायत समिति की ग्राम पंचायतों में पंच और सरपंचों के चुनाव कराए जाने पर रोक लगा दी गई थी। इसी वजह से राज्य सरकार ने नए सिरे से चुनाव कार्यक्रम बनाते हुए इन ग्राम पंचायतों में दो चरणों में 28 सितंबर एवं 3 अक्टूबर को पंच और सरपंचों के चुनाव कराने का फैसला किया है।
उन्होंने बताया कि पहले चरण में पंचायत समिति कामां की 17 ग्राम पंचायतों में सरपंच के लिए 19 सितंबर को नामांकन भरे जाएंगे। 20 सितंबर को सुबह 10 बजे से इनकी जांच होगी और दोपहर 3 बजे तक नाम वापस लिए जा सकेंगे।
इसके बाद उम्मीदवारों को चुनाव चिन्हों का आवंटन कर दिया जाएगा। चुनाव के लिए 27 सितंबर को मतदान दलों की रवानगी होगी। अगले दिन यानि 28 सितंबर को सुबह 7.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक वोट डाले जाएंगे। मतदान समाप्ति के तुरंत बाद मतगणना करके परिणाम घोषित कर दिया जाएगा। उपसरपंच का चुनाव 29 सितंबर को होगा।
इसी तरह द्वितीय चरण में पंचायत समिति नगर की 17 ग्राम पंचायतों में सरपंच के लिए 23 सितंबर को नामांकन भरे जाएंगे। अगले दिन सुबह 10 बजे से इनकी जांच होगी और दोपहर 3 बजे तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। इसके बाद चुनाव चिन्हों का आवंटन किया जाएगा। इनके लिए 3 अक्टूबर को सुबह 7.30 बजे से सांय 5.30 बजे तक मतदान होगा। मतदान समाप्ति के बाद पंचायत मुख्यालय पर मतगणना कर परिणाम घोषित किया जाएगा। उप सरपंच का चुनाव 4 अक्टूबर को होगा।

No comments:

Post a Comment