भरतपुर - फेसबुक और ओएलक्स पर खुद को अफसर बता फ्रॉड करते थे बदमाश, 7 गिरफ्तार; 22 मोबाइल और 29 फर्जी आर्मी गेट पास भी बरामद - News Desktops

Breaking

Friday, September 18, 2020

भरतपुर - फेसबुक और ओएलक्स पर खुद को अफसर बता फ्रॉड करते थे बदमाश, 7 गिरफ्तार; 22 मोबाइल और 29 फर्जी आर्मी गेट पास भी बरामद



भरतपुर। जिले में सोशल मीडिया के जरिए ठगी के मामले में शुक्रवार को पुलिस ने बड़ा खुलासा किया। जिसमें फेसबुक और ओएलएक्स के जरिए ठगी करने वाले 7 बदमाशों को गिरफ्तार किया गया। साथ ही एक नाबालिग को भी डिटेन किया गया है। 



जो खुद को आर्मी का अफसर बताकर सामान बेचने के नाम पर ठगी कर रहे थे। एसपी अमनदीप कपूर ने प्रेस वार्ता के जरिए पूरे मामले का खुलासा किया। ठगों के पास से 6 लाख से ज्यादा रुपए और मोबाइल, एटीएम कार्ड समेत कई सामान बरामद किया गया।

एसपी डॉक्टर अमनदीप सिंह कपूर ने बताया कि ये शातिर बदमाश फेसबुक और ओएलएक्स के माध्यम से लोगों के साथ ठगी की वारदातों को अंजाम दिया करते थे। बदमाशों के कब्जे से 6 लाख की नकदी के अलावा एक कार, 17 मोबाइल सिम, 6 एटीएम कार्ड, 27 बैंक पासबुक, 22 मोबाइल, 29 फर्जी आर्मी गेट पास बरामद किए गए हैं।

उड़ीसा, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश समेत कई जगह ठगी को अंजाम दिया

एसपी डॉ अमनदीप सिंह कपूर ने बताया कि गैंग के इन सदस्यों ने उड़ीसा, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, आसाम, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड व दिल्ली समेत 14 राज्यों के लोगों को अपने जाल में फंसा कर ठगी का शिकार बनाया था। उन्होंने बताया कि ऑनलाइन ठगी की बढ़ती वारदातों को लेकर पुलिस की एक विशेष टीम का गठन किया गया था। इस टीम ने भरतपुर जिले के सीकरी थाना क्षेत्र व हरियाणा के पलवल जिले के 7 शातिर सदस्यों को दबोच लिया है। उन्होंने बताया कि पूछताछ में इन बदमाशों से और भी कई बड़े खुलासे होने की संभावना है।





जानकारी अनुसार, बदमाश खुद को आर्मी का अफसर बताकर लोगों को गाड़ी और बाकी सामान बेचने के नाम पर ठगी की शिकार बना रहे थे। जिसमें बदमाशों द्वारा फेसबुक और ओएलएक्स के जरिए लोगों से संपर्क किया जाता था। सामान बेचने के नाम पर अलग-अलग लिंक के जरिए उनके खातों से पैसे निकाल लिए जाते थे।

No comments:

Post a Comment