भरतपुर - डिप्टी जेलर और प्रहरी के खिलाफ सेवर जेल में अवैध वसूली करने का मामला दर्ज - News Desktops

Breaking

Wednesday, September 16, 2020

भरतपुर - डिप्टी जेलर और प्रहरी के खिलाफ सेवर जेल में अवैध वसूली करने का मामला दर्ज



सेवर जेल में बंदियों को मोबाइल, बीड़ी, सिगरेट, गांजा अफीम जैसी प्रतिबंधित वस्तुएं और सुविधाएं मुहैया कराए जाने के नाम अवैध की घटनाएं रुक नहीं रही हैं। अब एक और बंदी बयाना में समोगर निवासी पुरुषोत्तम किराड़ ने सेवर थाने में डिप्टी जेलर भंवर सिंह कानावत एवं मुख्य प्रहरी विदेश कुमार के खिलाफ जबरन एटीएम कार्ड एवं 1500 रुपए छीनने की एफआईआर दर्ज कराई है। डिस्कॉम कर्मी से मारपीट और राजकार्य में बाधा डालने के आरोप में बंद रहा किराड़ 11 सितंबर को ही जमानत पर जेल से छूटा है।
अब समोगर निवासी पुरुषोत्तम किराड़ ने एफआईआर में कहा है कि उसे 12 जुलाई को सेवर जेल में दाखिल कराया गया था। यहां उसे महिला जेल में रखा गया। डिप्टी जेलर भंवर सिंह कानावत और मुख्य प्रहरी विदेश कुमार ने मेरी जेब से बड़ौदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक का एटीएम कार्ड एवं 1500 रुपए छीन लिए।
दोनों ने 21 जुलाई को मुझसे कहा कि हमें तेरे अकाउंट से 30 हजार रुपए निकालने हैं। इसलिए अपना पिन नंबर (गुप्त कोड) बता। मना करने पर उन्होंने गाली गलौच की और पैर के टखने पर लाठी मारी, जिससे पैर टूट गया। दोनों ने धमकी दी कि यदि कहीं भी उनकी शिकायत की तो तेरा जेल में जीना हराम कर देंगे।
खाना बनाने को लेकर हुई थी कहासुनी: शर्मा
महिला जेल के प्रभारी जगदीश प्रसाद शर्मा का कहना है कि महिला जेल में आने वाले नए बंदियों को राशन सामग्री उपलब्ध कराई जाती है। क्योंकि खाना बनाने की जिम्मेदारी उन्हें ही सौंप रखी है। पुरुषोत्तम किराड़ से जब खाना बनाने में सहयोग करने को कहा तो वह नेतागिरी करने लगा। इसी बात को लेकर डिप्टी जेलर और मुख्य प्रहरी से उसकी कहासुनी हुई थी। नकदी एवं एटीएम छीन लेने और मारपीट के आरोप निराधार है।

No comments:

Post a Comment