भरतपुर - आज से आंशिक रूप से खुलेंगे स्कूल, नहीं लगेंगी कक्षाएं - News Desktops

Breaking

Sunday, September 20, 2020

भरतपुर - आज से आंशिक रूप से खुलेंगे स्कूल, नहीं लगेंगी कक्षाएं



केंद्र सरकार की कोरना को देखते हुए अनलॉक की जारी गाइड लाइनों और राज्य सरकार के निर्देशों के तहत 21 सितंबर से कक्षा 9 12 के विद्यार्थियों के लिए विद्यालय आंशिक रूप से खोले जाएंगे। परंतु किसी भी विद्यालय में क्लास नहीं लगाई जाएंगी। सिर्फ विद्यार्थी अपने डाउट्स व समस्याओं के लिए मेडिकल गाइडलाइन का पालन करते हुए विद्यालय जा सकेंगे।

संस्था प्रधान को भी मेडिकल गाइडलाइन का पूरी तरह पालन करना होगा। जिला शिक्षा अधिकारी मुख्यालय माध्यमिक शिक्षा प्रेम सिंह ने कहा है कि केंद्र सरकार की गाइडलाइन और राज्य सरकार के निर्देशों का पालन करते हुए विद्यालय आंशिक रूप से खोले जा सकेंगे। विद्यालयों में कोई भी क्लास नहीं लगाई जाएगी, सिर्फ कक्षा 9 से 12वीं तक के विद्यार्थी अपने अभिभावकों के लिखित सहमति के बाद ही विद्यालय अपने डाउट या समस्या के लिए आ सकेंगे।



संस्था प्रधान को भी कोविड-19 से बचाव के पर्याप्त और उपयुक्त व्यवस्था करनी होगी जिसमें थर्मल स्क्रीनिंग जांच और सेनेटाइजेशन व डिस्टेंसिंग की पूरी पालना करनी होगी। इस दौरान कोई भी विद्यालय क्लास लगाता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। कोरोना के लक्षण जैसे बुखार, खांसी, जुकाम आदि विद्यार्थी को है तो उसे किसी भी हालत में विद्यालय में नहीं आने दिया जाएगा।

No comments:

Post a Comment