रुदावल के ग्रामीणों ने शुरू किया सेल्फी विद गड्‌ढा अभियान - News Desktops

Breaking

Monday, August 17, 2020

रुदावल के ग्रामीणों ने शुरू किया सेल्फी विद गड्‌ढा अभियान




राजमार्ग संख्या-45 स्थित खेरिया मोड़ से लेकर बोकोली मोड़ वाया यूपी बार्डर तक सड़क ऐसी है कि गड्ढों पर सड़क है या सड़क पर गड्ढे है। बदहाल सड़क की तरफ विभागीय अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों का ध्यान केन्द्रित करवाने के लिए ‌स्थानीय लोगों ने नया तरीका निकाला है। सोमवार को लोगों ने भाजयुमो के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष ऋषि बंसल व भाजपा नेत्री डा. रितु बनावत के नेतृत्व में सेल्फी विद गड्ढा अभियान शुरू किया है। इस अभियान के तहत लोगों ने मृत सड़क पर पुष्प चढ़ाकर श्रद्धांजलि अर्पित की गई और राम नाम सत्य है का नारा लगाया गया। लोगों ने विधायक व विभागीय अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया।
इसके बाद लोगों ने सड़क के गड्ढों के साथ सेल्फी लेकर फोटो को विभागीय अधिकारियों व क्षेत्रीय विधायक को भेजकर नाराजगी जताई। भाजयुमो के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष ऋषि बंसल ने बताया कि खेरिया मोड़ से यूपी बार्डर वाया रुदावल राजमार्ग की सडक पूरी क्षतिग्रस्त हो गई है। सड़क में गहरे गड्ढे हो गए है। जिनमें बरसाती पानी भरने से तालाब का रूप ले लिया है।
रुदावल में स्थिति ज्यादा दयनीय हो गई है। आए दिन दुपहिया वाहन चालक गिरकर चोटिल हो रहे है। दुपहिया वाहन सवार इस सड़क से निकल नहीं पाते है और निकलने की कोशिश करते हैं तो उनके पीछे बैठी हुई सवारी गिरकर हादसों कि शिकार हो जाती है।
क्षतिग्रस्त सड़क होने के कारण लोगों को बहुत ही कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। रुदावल कस्बे में तो सड़क पर 5-5 फीट गहरे गड्ढे हो गए हैं। कहीं भी निकलने का रास्ता नजर नहीं आता। लोगों ने नाराजगी जताते हुए कहा कि अगर शीघ्र ही सड़क का निर्माण नहीं कराया गया तो जनता द्वारा आंदोलन किया जाएगा।

सड़क के गड्ढों के साथ सेल्फी भेजो, इनाम पाओ अभियान भी चलाया
भाजपा नेत्री रितु बनावत ने बताया कि बयाना विधानसभा में सेल्फी विद सड़क पर गड्ढा अभियान शुरू किया गया है। जिसमें व्यक्ति विधानसभा की किसी भी सड़क पर गड्ढा होने पर उसके साथ सेल्फी खींच कर फेसबुक पर अपलोड करना होगा। उसकी स्क्रीनशॉट खींच कर पीडब्ल्यूडी के अधिकारी, विधायक और हमें व्हाट्सएप पर भेजनी होगी।
जनता के माध्यम से सरकार, प्रशासन और विधायक पर दबाव बनाया जाएगा। जिससे कि वह अपने काम के प्रति सजग रहें और क्षेत्र के विकास में अपनी भूमिका निभा सके। लोगों को पुरस्कार मिलेगा। प्रथम 3 व्यक्तियों को 1100 रुपए, 750 और 501 का नगद इनाम दिया जाएगा। साथ ही 10 व्यक्तियों को 101 रुपए का पुरस्कार दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि पिछले डेढ़ साल में पूरे विधानसभा में किसी भी सड़क पर एक मीटर सड़क का भी नया निर्माण नहीं हुआ है।

No comments:

Post a Comment