भरतपुर के मेयर अभिजीत कुमार का जाटों के प्रति विवादित बयान - News Desktops

Breaking

Monday, February 17, 2020

भरतपुर के मेयर अभिजीत कुमार का जाटों के प्रति विवादित बयान




भरतपुर। शहर के प्रथम नागरिक अभिजीत ने लिंगानुपात पर बोलते हुए जाट समाज के ऊपर एक विवादित बयान दिया है जिसको लेकर जाट समाज के लोगो मे रोष व्याप्त है।
साथ ही उनका कहना है अगर मेयर अभिजीत जाट समाज के बारे में ऐसा बोल सकते है तो इस चीज़ को साबित करें अगर वे साबित नही कर सकते तो सार्वजनिक रूप से पूरे समाज से माफी मांगे। नही तो जाट समाज की तरफ से आंदोलन किया जाएगा।
दरअसल RD गर्ल्स कॉलेज में एक छात्राओं और प्रोफेसरों के बीच संवाद का कार्यक्रम किया गया था जिसमे मेयर अभिजीत इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे।
लेकिन मेयर अभिजीत के उध्बोधन के समय उन्होने लिंगानुपात पर बोलते हुए एक विवादित बयान दे दिया।
उन्होने कहा कि और देशों में लिंगानुपात पुरुषों से ज्यादा लड़कियों का रहता है लेकिन भारत मे उल्टा है।
लेकिन भारत के राज्यो में करीब 927 लड़कियों पर 100 पुरुष है। उंन्होने कहा कि जितना ध्यान हम लड़को पर देते है उससे काफी कम ध्यान हम लड़कियों पर देते है।
लेकिन इसी बीच उंन्होने एक विवादित बयान दे डाला।
उन्होने कहा कि हरियाणा में 100 पुरुषों पर 800 लड़कियां है कही उससे भी कम है। उन्होने कहा कि हरियाणा में एक भिभिन प्रकार की जातियों ने जन्म लेना शुरू कर दिया है।
क्योंकि वहाँ जिन लोगों की शादियां नही होती वह दूसरी जगह से शादियां करके लाते है। और ये खास तौर पर जाट समुदाय के लोग करते है।
क्योंकि जो जाट समुदाय के लोग दूसरी जगह से शादी करके लाते है।
उनके जो संतान होती है उनको जाट समुदाय के लोग नही अपनाते क्योंकि वे अपने आप को प्योर जाट बोलते है।
इसलिए ऐसे लोगों की दूसरी जाति बढ़ती चली जा रही है। वही इस बयान के बाद जाट समुदाय के लोगो में काफी रोष है और मेयर अभिजीत के बयान के बाद जाट समुदाय की तरफ से तरह तरह के बयान आ रहे है।
इसे बीच जाट नेता नेम सिंह फौजदार ने इस बयान के बाद कहा कि मेयर अभिजीत ने जो बयान दिया है इसके उनके वास कोई प्रमाण पत्र है जिससे पता लग सके कि उन बच्चों की शादी होती है या नही ।
उंन्होने कहा कि हर जाति में लोग दूसरी जाति में शादी करते है लेकिन मेयर अभिजीत ने जाट समुदाय का नाम लेकर उसको अपमानित किया है।
इस बयान को लेकर मेयर अभिजीत को माफी मांगनी चाहिए।
अगर उन्होने माफी नहीं मांगी तो जाट समुदाय के लोग सड़क पर उतर सकते है।

No comments:

Post a Comment