बयाना - कैला देवी रेलवे स्टेशन पर पटरी से उतरा इंजन, टला बड़ा हादसा - News Desktops

Breaking

Friday, January 3, 2020

बयाना - कैला देवी रेलवे स्टेशन पर पटरी से उतरा इंजन, टला बड़ा हादसा



बयाना। कस्बे के आज शुक्रवार सुबह दिल्ली मुंबई रेल मार्ग पर श्री केलादेवी रेलवे स्टेशन के पास आज सुबह सवेरे शंटिंग करते समय ट्रेन का पावर इंजन पटरी से उतर कर बगल में बने कच्चे फुटपाथ पर चला गया।
अचानक हुए इस हादसे से रेलवे अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने हड़कंप मच गया।
और उच्चाधिकारियों को सूचना दी गई।
सूचना पाकर बयाना व भरतपुर से रेलवे के इंजीनियरों व   यातायात अधिकारियों की टीम मौके पर पहुँची।
प्राप्त जानकारी के अनुसार इस हादसे के बाद लापरवाही बरतने के आरोप में रेलवे के वहाँ तैनात पॉइन्ट मेन को लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर प्राथमिक जाँच भी शुरू की गई है।
यह हादसा आज शुक्रवार को सुबह तब हुआ जब गुरुवार को झील का बाड़ा व पिंगोरा रेलवे स्टेशन के बीच अचानक जाम हो गए मालगाड़ी के इस इंजन को जब आज झील का बाड़ा रेलवे स्टेशन लाकर उसकी शंटिंग करवाई जा रही थीं, तभी यह इंजन शंटिंग लाइन पर निर्धारित पॉइंट से काफी आगे निकल गया और शंटिंग लाइन पर इंजन रोकने के लिए लगे धक्के को भी तोड़ता हुआ आगे जाकर पटरी से उतर गया व पटरियों के बगल में बने कच्चे फुटपाथ पर पहुँच गया।
बताया गया है कि इस दौरान अगर चालक दल व पॉइंट मेन ने वहाँ के रेल सिग्नल पर ध्यान दिया होता तो शायद यह हादसा नहीं होता।
मोके पर पहुचे रेल पथ व यातायात विभाग के अधिकारियो व इंजीनियरों एव रेलकर्मियों की टीम कड़ी मशक्कत कर इस इंजन को पुनः रेलवे ट्रेक पर चढ़ाने व ट्रेक को दुरुस्त करने में जुटी है। 
ज्ञात रहे गुरुवार को एक मालगाड़ी को ले जाते समय इस मालगाड़ी के एक डिब्बे के ब्रेक अचानक जाम हो जाने पर यह इंजन झील का बाड़ा व पिंगोरा रेलवे स्टेशन के बीच खड़ा रह गया था।
जिसके ठीक होने के बाद झील का बाड़ा स्टेशन की शंटिंग लाइन पर इस इंजन की आज सुबह शंटिंग कराई जा रही थीं तभी वह पटरी से उतर कर कच्चे फुटपाथ पर पहुँच गया था।
एवं लोको पायलट का मेडिकल कराने के लिए भरतपुर रेलवे अस्पताल भेजा है।
रेलवे अधिकारियों के अनुसार लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

No comments:

Post a Comment