भरतपुर - कोर्ट के आदेश के बाद एक उत्तर प्रदेश रोडवेज को किया कुर्क - News Desktops

Breaking

Thursday, January 2, 2020

भरतपुर - कोर्ट के आदेश के बाद एक उत्तर प्रदेश रोडवेज को किया कुर्क




भरतपुर। आज भरतपुर में कोर्ट के आदेश के बाद एक उत्तर प्रदेश रोडवेज को कुर्क किया गया।
सेल अमीन वीरेंद्र पूरी टीम के साथ रोडवेज पहुँचे और पर सवारियों से भरी एक बस को खाली करवाया और बस पर कुर्क का नोटिस चस्पा कर दिया जिसके बाद बस को अतलबन्द थाने के सुपुर्द कर दिया गया है।
सेल अमीन वीरेंद्र ने बताया कि साल 1998 में एक भरतपुर का निवासी हुकुम चंद आगरा से भरतपुर आ रहा था। तभी अचानक एक हादसा हुआ और हादसे में हुकुम सिंह का हाथ कट गया।
जिसके बाद हुकुम सिंह ने उत्तरप्रदेश रोडवेज के खिलाफ एक परिवाद डाला। कोर्ट ने उस परिवाद पर 2012 में फैसला सुनाया और 02 लाख 99 हज़ार रुपये उत्तर प्रदेश रोडवेज पर दंड लगाया और हुकुम सिंह आर्थिक सहायता देने के आदेश दिए। लेकिन हुकुम सिंह ने राशि कम होने की वजह से साल 2012 में दुबारा कम राशि होने का परिवाद डाला।
जिसके बाद कोर्ट ने परिवाद पर फैसला सुनाया की हुकुम सिंह पीड़ित को उत्तर प्रदेश रोडवेज करीब 12 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देगी।
लेकिन उसके बाद भी उत्तर प्रदेश रोडवेज ने कोर्ट के आदेश नही माने लेकिन कोर्ट ने आदेशों की अवेहलना को देखते हुए उत्तर प्रदेश रोडवेज को कुर्क करने के आदेश निकाले जिसके बाद आज सेल अमीन वीरेंद्र अग्रवाल अपनी पूरी टीम के साथ रोडवेज पहुँचे। और एक उत्तर प्रदेश रोडवेज की बस में भरी सवारियों को उतारा और बस पर कुर्क का एक नोटिस चस्पा कर बस अतलबन्द थाने के सुपुर्द कर दिया।
अब कोर्ट उत्तर प्रदेश रोडवेज को पैसे भरने का समय देगी अगर जब भी वसूली की रकम नही भारी जाएगी तो उस स्तिथि में उत्तर प्रदेश रोडवेज की नीलामी की जाएगी।
और उस पैसे से पीड़ित को आर्थिक सहायता दी जाएगी।

No comments:

Post a Comment