भरतपुर - बिना हथियार के कैसे लड़ेंगे बदमाशों से किया प्रदर्शन - News Desktops

Breaking

Saturday, January 11, 2020

भरतपुर - बिना हथियार के कैसे लड़ेंगे बदमाशों से किया प्रदर्शन



भरतपुर। जिले में पुलिस परेड ग्राउण्ड में रेन्ज की हैड कानिस्टेबल से सहयक उपनिरीक्षक के पद पर पदोन्नति की आउटडोर परीक्षा आयोजित हुई। रेन्ज में सहायक उपनिरीक्षक के कुल 140 पद है। 
इस परीक्षा में भरतपुर रेन्ज के चारों जिलों के करीब 173 हैडकानिस्टेबल परीक्षा दे रहै है। पूर्व में आयोजित परीक्षा में धौलपुर एवं भरतपुर जिलों का परीक्षा परिणाम घोषित हो चुका था लेकिन करौली जिले से गडबडी की शिकायत मिलने पर परिणाम को निरस्त कर नए सिरे से परीक्षा कराने के आदेश दिए गए थे। 
इस परीक्षा में भरतपुर के सहायक उपनिरीक्षक के 61 पदों के लिए 70 हैडकानिस्टेबलों, धौलपुर के सहायक उपनिरीक्षक के 21 पदों के लिए 27 हैडकानिस्टेबलों, करौली जिले के सहायक उपनिरीक्षक के 24 पदों के लिए 30 हैडकानिस्टेबलों एवं सवाई माधोपुर के सहायक उपनिरीक्षक के 34 पदों के लिए 46 हैडकानिस्टेबलो ने भाग लिया। 
आउटडोर परीक्षा में परेड, राइफल एक्सरसाइज, हथियारों की जानकारी, अनुसंद्यान के दौरान किस प्रकार फिंगरप्रिन्ट लिए जाते है सहित विभिन्न टैस्ट लिए गए। 
पदौन्नति परीक्षा परीक्षा के बोर्ड के अध्यक्ष एवं अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक बीजू जाॅर्ज जोसफ के निर्देशन में एवं कमेटी सदस्य धौलपुर पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा, सवाईमाधोपुर पुलिस अधीक्षक सुधीर चैधरी, करौली के अनिल बेनीवाल एवं भरतपुर डीआईजी हैदर अली जैदी की देखरेख में परीक्षा आयोजित हुई। 
इस दौरान सदस्य सचिव गौरव यादव भी मौजूद रहे

No comments:

Post a Comment