भरतपुर - राज्यपाल की आगामी प्रस्तावित भरतपुर यात्रा की व्यवस्थाओं सम्बंधी बैठक आयोजित - News Desktops

Breaking

Wednesday, January 15, 2020

भरतपुर - राज्यपाल की आगामी प्रस्तावित भरतपुर यात्रा की व्यवस्थाओं सम्बंधी बैठक आयोजित




भरतपुर। जिला कलक्टर नथमल डिडेल की अध्यक्षता में राज्यपाल के आगामी प्रस्तावित भरतपुर यात्रा को मद्देनजर रखते हुए आवश्यक व्यवस्थाओं एवं सुरक्षा व्यवस्थाओं के सम्बंध में बैठक का आयोजन किया गया। 
बैठक में जिला कलक्टर ने विभिन्न सम्बंधित विभागों को राज्यपाल की आगामी भरतपुर प्रस्तावित यात्रा की तैयारियों के सम्बंध में आपसी समन्वय रखते हुए कार्य करने के निर्देश दिये। 
उन्होंने जिला पुलिस अधीक्षक को राज्यपाल के आगमन से प्रस्थान तक जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा व्यवस्था, सेफ हाउस, रूट प्लान, बारकेड, पार्किंग एवं हेलीकाॅप्टर की सुरक्षा आदि की व्यवस्था, पीडब्ल्यूडी को निर्देश दिये कि वे राज्यपाल के हवाईयात्रा को दृष्टिगत रखते हुए हेलीपेड तैयार करने, बेरिकेडिंग लगाने, समुचित विश्राम स्थल की व्यवस्था एवं टाॅयलेट की व्यवस्था, राजस्थान राज्य सडक विकास निगम के परियोजना निदेशक को निर्देश दिये कि वे राज्यपाल की आगामी प्रस्तावित भरतपुर यात्रा से पूर्व महाराजा सूरजमल बृज विश्वविद्यालय के नवीन भवन के शेष रहे समस्त कार्यों को 22 जनवरी से पूर्व पूर्ण किया जाना सुनिश्चित करें। 
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिये कि वे सम्पूर्ण यात्रा के दौरान चिकित्सा दल मय ओ पाॅजिटिव ब्लड ग्रुप एवं आवश्यक दवाओं को रखा जाना सुनिश्चित करें साथ राज्यपाल को सर्व की जाने वाली खाद्य सामग्री की गुणवत्ता एवं उपयोगिता की जांच की व्यवस्था भी सुनिश्चित करे। 
नगर पालिका कुम्हेर के अधीशाषी अधिकारी को निर्देश दिये कि वे कार्यक्रम स्थल पर फायर बिग्रेड, अग्निशमन यंत्र एवं आसपास की सफाई की उचित व्यवस्था रखते हुए आवारा पशुओं पर नियंत्रण किया जाना भी सुनिश्चित करें। 
स्थानीय सर्किट हाउस के प्रबंधक को निर्देष दिये कि वे राज्यपाल के एडीसी, सुरक्षाकर्मियों एवं निजी स्टाॅफ एवं हेलीकाॅपटर के चालक दल को गुणवत्तापूर्ण खाना उपलब्ध करानी की व्यवस्था सुनिश्चित करें।

No comments:

Post a Comment