भरतपुर - भरतपुरआरबीएम अस्पताल नई बिल्डिंग में जल्द शिफ्ट होगा हॉस्पिटल-जिला कलेक्टर - News Desktops

Breaking

Tuesday, January 14, 2020

भरतपुर - भरतपुरआरबीएम अस्पताल नई बिल्डिंग में जल्द शिफ्ट होगा हॉस्पिटल-जिला कलेक्टर



भरतपुर। शहर के आरबीएम अस्पताल में मरीजों के बेड पर कुत्ते लेटे हुए की तस्वीर चर्चा में आने के बाद कल जयपुर में चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की और पीएमओ काली चरण बंसल को उनके पद से हटाने के निर्देश दिए। 
जिसके बाद आज मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसर डॉ. नवदीप सैनी ने जिला आरबीएम अस्पताल के पीएमओ का पदभार ग्रहण कर लिया है। 
पदभार ग्रहण करने के कुछ घंटे बाद ही जिला कलेक्टर नथमल डिडेल जिला आरबीएम अस्पताल पहुँचे और नवनियुक्त पीएमओ से अस्पताल की व्यवस्थाओं को लेकर चर्चा की इस दौरान कई डॉक्टर्स भी मौजूद रहे।  
दरअसल जिला आरबीएम अस्पताल की बिल्डिंग जर्जर होने के बाद आरबीएम अस्पताल के लिए नई बिल्डिंग तैयार करवाई गई थी बिल्डिंग तैयार होने के करीब 06 महीने के बाद भी अभी भी पूरी तरह से बिल्डिंग में अस्पताल को पूरी तरह से शिफ्ट नहीं किया गया। 
इसके अलावा बिल्डिंग में एक लिफ्ट लगाई गई है वो भी शुरू नहीं की गई।
जिला कलेक्टर नथमल डिडेल ने कई बार जिला आरबीएम अस्पताल का कई बार दौरा किया है और अव्यवस्थाओं को सुधारने के लिए कई बार निर्देश दिए। 
लेकिन उसके बाबजूद भी अभी तक अस्प्ताल में किसी भी अव्यवस्था में कोई सुधार नहीं हुआ है।    
अस्तपाल का दौरा के बाद जिला कलेक्टर ने कहा की बिल्डिंग का दौरा कर पीएमओ सैनी से बात की जाएगी की किस वार्ड को किस तरह शिफ्ट किया जा सकता है। 
और आने वाले समय में अस्पताल में मरीजों के लिए क्या-क्या सुविधाएं कर सकते है। 
जिला कलेक्टर ने बताया की नई बिल्डिंग की एक लिफ्ट कल शाम तक तैयार हो जाएगी और दूसरी लिफ्ट लगाने के लिए कार्य शुरू कर दिया गया है।

No comments:

Post a Comment