बयाना - निशुल्क नेत्र शिविर में प्रचार प्रसार के अभाव में नही आ सके रोगी - News Desktops

Breaking

Friday, December 27, 2019

बयाना - निशुल्क नेत्र शिविर में प्रचार प्रसार के अभाव में नही आ सके रोगी



बयाना। कस्बे के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में मेडीकल रिलीफ सोसायटी व जिला अंधता निवारण समिती के सहयोग से अस्पताल प्रशासन की ओर से गुरूवार को आनन फानन में आयोजित किया गया निशुल्क नेत्र जांच व लैंस प्रत्यारोण शिविर भी मनमानी व अव्यवस्थाओं की भेंट चढकर कागजी खानापूर्ती तक सिमटकर रह गया।
इस शिविर के प्रचार प्रसार व संवाद के अभाव में जरूरतमंद लोगों व मरीजों को इसकी जानकारी नही मिल सकी। जिससे गुरूवार को स्वास्थ्यकेन्द्र परिसर में संबंधित टीम मरीजों के इंतजार में बैठी रही।
इस संबंध में जब अस्पताल प्रशासन व संबंधित अधिकारी से जानकारी करने का प्रयास किया गया तो वह कन्नी काटने लगे। यहां के राजकीय अस्पताल में तैनात नेत्र चिकित्सक आदि के विशेष प्रयासों के बाद राज्यसरकार की जनकल्याणकारी योजना के तहत नेत्र रोगीयों को राहत व निशुल्क उपचार और निशुल्क लैंस प्रत्यारोपण कराने के लिए यह शिविर इस दिन आयोजित किया गया था।
किन्तु अस्पताल प्रशासन की बेरूखी के चलते यह आयोजन विफल हो गया। 
इस शिविर में प्रातः 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक मरीजों की जांच व भर्ती आदि का कार्य होना था। मरीजों के अभाव में नेत्र चिकित्सक टीम दोपहर 1 बजे तक नेत्र वार्ड में इंतजार करती रही। 
तब जाकर तीन मरीज आए जिनकी जांच की जा सकी। नेत्र चिकित्सक डाॅ.दीपक सिंघल के अनुसार अब यह शिविर आगामी 2 जनवरी को आयोजित कर नेत्ररोगीयों की निशुल्क जांच व लैंस प्रत्यारोपण किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment