भरतपुर - महाराजा सूरजमल 256वा स्मृति समारोह यूआईटी ऑडिटोरियम में मनाया गया - News Desktops

Breaking

Thursday, December 26, 2019

भरतपुर - महाराजा सूरजमल 256वा स्मृति समारोह यूआईटी ऑडिटोरियम में मनाया गया




भरतपुर। शहर के यूआईटी ऑडिटोरियम में आयोजित महाराजा सूरजमल स्मृति समारोह में भरतपुर आए राज्य के मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि महाराज सूरजमल ने अपना स्थान अपने कार्यों के आधार पर बनाया है।
उनके शौर्य की गाथा जितनी कहीं जाए उतनी ही कम है।
वीर शिरोमणि महाराजा सूरजमल की बलिदान दिवस के मौके पर भरतपुर पधारे उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट यूआईटी ऑडिटोरियम में आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि के रुप में शिरकत की।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार भरतपुर संभाग की उम्मीदों पर खरा उतरेगी भरतपुर संभाग में राज्य सरकार में अपनी पूरी भागीदारी का निर्माण कर सरकार बनाने में योगदान दिया है।
राज्य सरकार अपनी राजस्थानी परंपराओं एवं मान्यताओं को दृष्टिगत रखते हुए नए आयाम स्थापित करने का पूरा प्रयास कर रही है।
सचिन पायलट ने कहा कि पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह भरतपुर संभाग के विकास को लेकर जो बातें बताई है उन्होंने भरोसा दिलाया है कि राज्य सरकार भरतपुर संभाग के विकास में कोई कमी नहीं रखेगी।
इस अवसर पर पर्यटन देवस्थान मंत्री ने कहा कि महाराजा सूरजमल के 256 वें बलिदान दिवस को महाराजा सूरजमल समारोह के रूप में मनाया जा रहा है।
उन्होंने युवाओं से महाराजा सूरजमल की शिक्षाओ एवं सिद्धांतों का अनुसरण करने का आह्वान किया है।
उन्होंने जिले की समस्याओं से उप मुख्यमंत्री को अवगत कराया, इस अवसर पर परबतसर विधायक रामनिवास गावड़िया ने महाराजा सूरजमल के चोर के बारे में अपनी बात कही कार्यक्रम में कालबेलिया नृत्यांगना मोरू सपेरा एंड पार्टी ने तेरी जय हो गणेश वंदना प्रस्तुत कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

No comments:

Post a Comment