बयाना - पांच घराे में लगी आग, कई लाख का नुकसान - News Desktops

Breaking

Sunday, November 3, 2019

बयाना - पांच घराे में लगी आग, कई लाख का नुकसान



बयाना। उपखण्ड के गांव पीपर्रा में अचानक लगी आग में जिसमेे पांच लोगों के छप्पर व पाटोर पोशघरों सहित उनमें रखे कपडे बिस्तर, अनाज व विधुत उपकरणों सहित नगदी व जेवरात भी जलकर खाक हो गए। 
सूचना पाकर रात्रि को ही मौके पर नायब तहसीलदार आषीष सारस्वत पटवारीयाे की टीम के साथ पहुंचे। 
जहां तेज भडकी आग को देखकर उन्होंने दूरभाष से सूचित कर बयाना व वैर से दमकल गाडीयों व कर्मियो की टीम बुलाकर ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया। 
रात्रि के समय चली हवा और आग की चपेट में  आए घरों के आसपास रखे पशुचारे व ईंधन के भी आग की चपेट में आ जाने से यह आग ज्यादा भडक गई थी। 
जिसपर काबू पाने के लिए वहां के ग्रामीणों ने सामूहिक प्रयास कर बुझाने का भी प्रयास किया। 
किन्तु आग ज्यादा भडक जाने से काबू पाना मुश्किल हो गया था और जब तक दमकल गाडीयां व दमकलकर्मी पहुंचे तब तक सबकुछ जलकर खाक हो गया था। इस अग्निकांड के बाद अग्निपीडित पांचों परिवारों के सामने पहनने व ओढने बिछाने के कपडे बिस्तरों व सिर छुपाने के आशियाने और पेट भरने के लिए रोटीयों तक की समस्या खडी हो गई है। 
समाचार लिखे जाने तक किसी भी विभाग या स्वयंसेवी संगठन अथवा दानदाता की ओर से पीडित परिवारों को कोई सहायता उपलब्ध नही कराई जा सकी है। 
गांव पीपर्रा में हुए इस अग्निकांड के कारणों का अभी कोई पता नही लग सका है। इस अग्निकांड में वहां के जगदीश जाटव, रामजीत, प्रीतम, रघुदास व यादराम जाटव के छप्परपोश घर जलकर व पाटोरपोश घर जलने से धराशायी होकर टूटने से उनमें रखा तमाम सामान कपडे बिस्तर अनाज नगदी जेवर टीवी, पंखे आदि भी जलकर खाक हो गए। 
नायब तहसीलदार ने बताया कि मौके पर कराए सर्वे के अनुसार इस अग्निकांड में सबसे ज्यादा करीब 2.5 लाख रूपए का नुकसान जगदीष जाटव का हुआ है। 
इसके अलावा चार अन्य अग्निपीडितों का करीब 2 लाख रूपए का नुकसान हुआ है।

No comments:

Post a Comment