कामां - हुक्का पानी बंद करने वाले पंच पटेलो के खिलाफ मामला दर्ज - News Desktops

Breaking

Thursday, October 24, 2019

कामां - हुक्का पानी बंद करने वाले पंच पटेलो के खिलाफ मामला दर्ज



कामां। गांव बिलंग में गत दिनों खेत की मेढ़ को लेकर दो पक्षों हुए झगड़े में पंचायत की बात नही मानने के बाद दो परिवारों को किए गएहुक्का पानी बंद के मामले में पीडित के द्वारा कामां थाने में पंच पटेलो के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।
पुलिस ने बताया कि गांव बिलंग निवासी रत्ती पुत्र छोटल्ली मेव ने दर्ज रिपोर्ट में कहा है कि 18 अक्टूबर को खेत की मेढ़ को लेकर झगड़ा हो गया था।जिसमें दोनो पक्षों के लोगों के चोट आई थी। 
जिसमें इलियास मेव को जिला अस्पताल रैफर किया था कुछ लोगों ने समझाईश से थाने में रिपोर्ट नही होने दी। और 21 अक्टूबर को विवाद सुलझाने के लिए गांव में पंच पटेलो की पंचायत हुई। 
जिसमें रसीद उर्फ बखादी पुत्र पलटू,रजाक पुत्र सलेम,रत्ती पुत्र सताव,खुशी खां पुत्र उदयभान,दीनदार पुत्र केहर,नूरा पुत्र भप्पू,मुली पुत्र सुल्तान,इलियास पुत्र छोटे खां,हसनिया पुत्रछोटल्ली,फज्जू पुत्र सम्पत,पहलवान पुत्र मुठथल,जूहर पुत्र भोटा,पंजाबी उर्फ आमीन पुत्र निजरू,सनीम पुत्र हनीफ मुख्य पंच थे। 
जिन्होंने पंचायत में विचार विमर्श कर मुझ पर इक्यावन हजार रूपए नगद देने का जुर्माना किया। 
मैने पंचो निवेदन किया कि मै गरीब व्यक्ति हू। मेरे ही लडको के साथ मारपीट हुई है और मेरे ही खेत मेढ़ को तोडा गया है।  
और आप लोग ही मुझ पर जुर्माना कर रहे हो। मैने पंचायत के पटेलो से कहा मैने खेत की पैमाइश करा दो हमारा झगड़ा समाप्त हो जाएगा। 
पंचो ने कहा कि हमारा इक्यावन हजार रूपए का फैसला अटल है। 
तो गांव के ही इब्राहीम मेव ने इस निर्णय का विरोध किया तो पंचो ने कहा कि दोनो पक्षों को आपस में मेल मिलाप कराओ। पंचो को दण्ड करने का अधिकार नही है। 
इसी बात से नाराज होकर इब्राहीम पुत्र नसीब खां व मेरे परिवार को जात बाहर कर हुक्का पानी बंद करने का फैसला सुनाते हुए गांव चारो मस्जिदो से माइको से ऐलान करा दिया। 
थाना प्रभारी धर्मेश दायमा ने बताया कि इस मामले को दर्ज कर जांच की जा रही है।

No comments:

Post a Comment