कामां से लौट रही सवारियों से भरी रोडवेज बस बिजली पोल से भिड़ी, बड़ा हादसा टला - News Desktops

Breaking

Friday, September 20, 2019

कामां से लौट रही सवारियों से भरी रोडवेज बस बिजली पोल से भिड़ी, बड़ा हादसा टला



कामां। शुक्रवार सुबह कामां से सवारियों को लेकर आ रही राजस्थान रोडवेज की बस विद्युत पोल से टकरा गई। पोल से टकराते ही बिजली का खंभा बस की छत पर आ गिरा। पोल पर कवर्ड एलटी लाइन होने के कारण हादसे में किसी भी जान-माल की हानि नही हुई है। बिजली खंभे के बस पर गिरते ही मौके पर मौजूद लोगों ने बिजलीघर सूचना देकर बिजली बंद करा दी हादसे में यात्री बाल-बाल बच गए। 
घटना शुक्रवार सुबह करीब 8 बजे शहर के कामां गेट स्थित एसबीआई बैंक के सामने मुख्य सड़क मार्ग की है। हादसे के कारण कुछ देर तक सड़क पर यातायात बाधित हो गया। इसी बीच कामां की ओर से आ रहे एक ट्रक ने हादसा स्थल पर ही लगी डीपी को टक्कर मार उसे क्षतिग्रस्त कर दिया। ट्रक के टकराते ही डीपी पर 11 केवी लाइन होने से ब्रेकर ट्रिप हो गया और डीपी पर विद्युत आपूर्ति आॅटोमेटिक बंद हो गई। इस दौरान शहर के सैकंड फीडर स्थित कामां गेट क्षेत्र की विद्युत आपूर्ति कुछ देर बंद रही। शुक्रवार सुबह राजस्थान रोडवेज लोहागढ़ डिपो की बस आरजे-28 पीए 0969 कोसी से चलकर भरतपुर जा रही थी। बस में करीब 31 यात्री सवार थे। सुबह करीब 8 बजे बस के डीग में प्रवेश करते ही कामां गेट पर बस सड़क के किनारे लगे विद्युत पोल से टकरा गई। टक्कर में पोल टूटकर बस की छत पर जा गिरा। राजस्थान रोडवेज की दूसरी बस में सुरक्षित यात्रियों को बिठाकर डीग बस स्टैंड पहुंचाया गया। 
बस के परिचालक सीताराम ने बताया कि ट्रैक्टर-ट्राॅली के साइड में आ जाने से उससे बचने के कारण बस के आगे साइड में शीशे के लिए लगी एंगल पोल से टकरा गई। जिसके बाद पोल टूटकर बस की छत पर आ गिरा। घटना को लेकर कनिष्ठ अभियंता शहर अमित कुमार ने घटना के बाद विद्युत विभाग के हुए नुकसान को जमा कराने के लिए रोडवेज प्रबंधक को पत्र लिखने के साथ ट्रक आरजे 14 जीके 3160 के खिलाफ कार्रवाई के लिए पुलिस में मामला दर्ज कराया है। घटना के दौरान धमाके की आवाज सुनकर वहां मौजूद लोग घटनास्थल की तरफ दौड़े और उन्होंने यात्रियों को बस से बाहर निकालने में मदद की।

No comments:

Post a Comment