भरतपुर - सरकारी मोबाइल बंद किया तो होगी कार्रवाई - News Desktops

Breaking

Sunday, September 22, 2019

भरतपुर - सरकारी मोबाइल बंद किया तो होगी कार्रवाई



भरतपुर। जयपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड ने सरकारी सिम के हो रहे दुरुपयोग को रोकने के लिए अधिकारियों और कर्मचारियों को चेतावनी दी है। अब सीयूजी सिम जिस अधिकारी अथवा कर्मचारी के नाम से जारी होगा, वही उसका उपयोग करेगा। यदि स्थानांतरण अथवा सेवानिवृत्ति के बाद भी कोई कर्मी सिम का उपयोग करता मिलेगा तो उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी। 
इस संबंध में जयपुर डिस्कॉम के एमडी ने सभी अधिकारियों को पत्र भेजकर कार्रवाई के आदेश दिए हैं। निगम ने सभी को पद के अनुसार सीयूजी सिम जारी किए हैं। 
विभागीय अफसरों के अनुसार पिछले कुछ दिनों से शिकायतें मिल रही थी कि जब डिस्कॉम के संबंधित अधिकारी को कॉल की जाती है तो वे कहते हैं कि उनका तो स्थानांतरण अथवा सेवानिवृत्त हो गई है। 
इसलिए आप दूसरे नंबर पर समस्या के समाधान के लिए कॉल करें। इसके चलते बिजली संबंधी समस्याओं को लेकर आने वाले लोगों में भ्रम की स्थिति उत्पन्न हो रही है। इसको लेकर अब डिस्कॉम प्रबंधन ने कड़ा रूख अपनाया है। 
डिस्कॉम के एमडी एके गुप्ता ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि अब स्थानांतरण होने पर संबंधित अधिकारी सिम को तत्काल कार्यालय में जमा कराए। विभाग की ओर से जारी सीयूजी सिम को बंद न करें। इससे आम लोगों को परेशानी होती है साथ ही विभागीय काम-काज प्रभावित होते हैं। 
यदि किसी विशेष परिस्थिति में सिम बंद हैं तो इसकी जानकारी उच्चाधिकारियों को दें।

No comments:

Post a Comment