भरतपुर - छात्रों ने लगाया परीक्षा परिणाम में धांधली का आरोप किया विरोध प्रदर्शन - News Desktops

Breaking

Friday, September 6, 2019

भरतपुर - छात्रों ने लगाया परीक्षा परिणाम में धांधली का आरोप किया विरोध प्रदर्शन

www.apnobharatpur.com


भरतपुर। बृज विश्वविद्यालय भरतपुर के प्रथम छात्र संघ अध्यक्ष दिनेश भातरा ने बृज विश्वविद्यालय की उत्तर पुस्तकाओ मैं धांधली का जनता के सामने किया उजागर। 
एमएससी भौतिकी व एमएससी गणित का परीक्षा परिणाम आया था जिसमे छात्रों को फेल कर दिया जब उनके द्वारा कापियां निकलवाई तो पता चला कि उत्तर ही चैक नही किये गए। 
जिस पर महाराजा सूरजमल विश्वविद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष कविता फौजदार और पूर्व अध्यक्ष दिनेश भातरा व अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने विश्वविद्यालय के हॉल में ही घोषित हुए परीक्षा परिणामों में धांधली का आरोप लगाते हुए भारी विरोध प्रदर्शन किया। 
और उन्होंने परीक्षा नियंत्रक को ज्ञापन दिया है उन्होंने कहा कि बिना उत्तर पुस्तिका जांच किए ही बिना बजे बजह से छात्रों को फेल किया जा रहा है। 
अगर दो दिन मैं सुधार नहीं किया तो होगा बड़ा आंदोलन इस पर परीक्षा नियंत्रक डॉ अरुण कुमार पांडे ने कहा कि छात्रों ने ज्ञापन दिया है इसे गंभीरता से लेते हुए दूसरे मूल्यांकन करता से निश्चित समय में जांच कराई जाएगी। 
और दोषी होने पर छात्र हित में आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। 
इस पर छात्र संघ अध्यक्ष कविता फौजदार ने बताया कि बृज विश्वविद्यालय अपनी मर्जी से जो चाहे वह कर लेता है और यह उसने अपनी आदत बना ली है। 
छात्र हित में उचित व सही कोई भी समस्या कॉलेज प्रशासन नहीं सुन रहा है। जिस पर सभी छात्र उग्र व क्रोधित हैं और आंदोलन की रूपरेखा के लिए अडिग हैं।
इस मौके पर बृज विश्वविद्यालय छात्र संघ अध्यक्ष कविता फ़ौजदर व MSJ छात्र संघ अध्यक्ष अंकित फ़ौजदार व संयुक्त सचिव देवद्दत वेरी, नितेश हन्तरा सहित अन्य छात्र भी मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment