रुदावल - ओएलएक्स पर कार बेचने के नाम पर आनलाइन ठगी का शिकार हुआ युवक - News Desktops

Breaking

Sunday, September 22, 2019

रुदावल - ओएलएक्स पर कार बेचने के नाम पर आनलाइन ठगी का शिकार हुआ युवक




रुदावल। थाना पुलिस में नदीगांव निवासी एक व्यक्ति की ओर से ओएलएक्स पर कार बेचने के नाम पर आॅनलाइन ठगी का मामला दर्ज कराया है।
रुदावल थाना प्रभारी मुकेश कुमार ने बताया कि ओएलएक्स पर कार बेचने को लेकर आनलाइन ठगी का मामला नदीगांव निवासी रमनलाल पुत्र रमेश चन्द कुशवाह की ओर से दर्ज कराया है।
रमनलाल कुशवाह की ओर से दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया है कि वह पुरानी अल्टो 800 कार लेना चाहता था जिसके लिए ओएलएक्स पर किसी मोहनालाल बैष्णव से 12 सितम्बर को सम्पर्क हुआ।
जिससे गाडी देखने की कहा तो उसने मोबाइल नम्बर पूछा और मोबाइल पर गाडी की फोटो एवं आरसी व अन्य कागजात की फोटो प्रतियां भेज दिन।
इसके बाद विश्वास होने पर उससे गाडी खरीदने की बात हुई जिसने गाडी कनफर्म करने एवं भेजने के लिए 5150 रुपयेपार्सल के नाम पर मांगे जो कि अकाउन्ट में डलबा दिए।
जिसके बाद पार्सल रसीद भेज दी गई बाद में गाडी की कहा तो गाडी कन्फर्मकरने एवं ड्राइवर कन्फर्म करने डिलीवरी में परेशानी के नाम पर 22 हजार रुपये एवं दुबारा कहा गया कि आपको 21999 रुपये डालने थे जिसके बाद 21999 रुपये भी उसके खाते में डलबा दिए गए।
इसके बाद सर्वर प्राब्लम बताकर कहा कि आप पूरे रुपये डाल दो जिसके बाद कुल रकम 90 हजार 150 रूपये का पेमेन्ट कर दिया।
इसके बाद कहा कि गाडी पहुंचने बाली है आप 29 हजार 5 सौ रूपये और डाल दो जिसपर पीडित को ठगी का पता चला एवं उसी समय से मोबाइल बंद आ रहे हैं।
पुलिस ने पीडित की रिपोर्ट पर आॅनलाइन ठगी का मामला दर्ज कर लिया है।

No comments:

Post a Comment