सैनिक बनने का युवाओं में उत्साह, तीसरे दिन भरतपुर और बयाना के 552 अभ्यर्थी सफल - News Desktops

Breaking

Friday, September 20, 2019

सैनिक बनने का युवाओं में उत्साह, तीसरे दिन भरतपुर और बयाना के 552 अभ्यर्थी सफल



भरतपुर। लोहागढ़ स्टेडियम में सेना भर्ती के तीसरे दिन शुक्रवार को भरतपुर और बयाना तहसील के अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा हुई। 
जिसका जोन के डिप्टी डायरेक्टर युद्ध सेवा मेडल प्राप्त ब्रिगेडियर बीएस चौहान ने निरीक्षण किया। 
सेना में भर्ती के लिए शुक्रवार को भरतपुर और बयाना तहसील के 6057 अभ्यर्थियों को बुलाया गया था। 
इनमें से 5113 अभ्यर्थियों ने दौड़ और शारीरिक दक्षता परीक्षा में भाग लिया। इनमें से 552 अभ्यर्थी सफल होकर अगले चरण में पहुंच गए हैं। शनिवार को कुम्हेर और रूपवास तहसील के युवाओं को दौड़ में शामिल किया जाएगा। 
सेना भर्ती देख रहे कर्नल पी.के. बरथवाल ने बताया कि सैनिक बनने के लिए युवाओं में इतना जोश है कि रात 1 बजे बाद ही वे लाइन में लग जाते हैं। भरतपुर और बयाना के युवाओं ने भी रात मेंं ही लाइन लगा ली थी। जिनकी दौड़ तड़के करीब 3 बजे शुरू हुई। 
उसके बाद उसमें सफल रहे अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा हुई, जिसमें लंबीकूद, ऊंची कूद, बीम, बैलेंस आदि कराए गए। इनमें सफल युवाओं का पूरे दिन दस्तावेज सत्यापन के काम में अधिकारी और कर्मचारी जुटे रहे। सफल युवाओं की भर्ती स्थल पर ही मेडिकल जांच शुरू की गई। 
जो फिट पाए जाएंगे, उन्हें हाथों-हाथ लिखित परीक्षा के प्रवेश पत्र उपलब्ध कराने का काम शुरू किया। उन्होंने कहा कि सेना भर्ती में किसी को भी झांसे में आने की जरूरत नहीं है। 
यदि कोई व्यक्ति किसी प्रकार की कोई गारंटी या अन्य प्रकार से भरोसा दिला रहा है तो वह गलत है। सेना में भर्ती सिर्फ योग्यता, निष्पक्षता और ईमानदारी से होती है। 
उन्होंने ठगों और धोखाधड़ी करने वालों से सावधान रहने की अपील की। साथ ही कहा कि अगर कोई ऐसा प्रयास कर रहा है तो उसकी सूचना तत्काल भर्ती अधिकारी या पुलिस को दें

कुम्हेर व रूपवास के 4668 अभ्यर्थियों की दौड़ आज: कर्नल पीके बरथवाल ने बताया 21 सितम्बर को कुम्हेर और रूपवास के ऑनलाइन पंजीयन कराने वाले 4668 अभ्यर्थियों का शारीरिक परीक्षण किया जाएगा। 

No comments:

Post a Comment