भरतपुर - रेलवे स्टेशन पर चलती ट्रेन में हुआ कान्हा का जन्म - News Desktops

Breaking

Sunday, August 25, 2019

भरतपुर - रेलवे स्टेशन पर चलती ट्रेन में हुआ कान्हा का जन्म




भरतपुर। जन्माष्टमी का दिन शुरू होते ही भरतपुर रेलवे स्टेशन से पहले चलती ट्रेन में गर्भवती महिला यात्री ने कान्हा को जन्म दिया है। जच्चा बच्चा को भरतपुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन से उतारकर एंबुलेंस 108 के जरिए राजकीय जनाना अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां दोनों स्वस्थ हैं।
गांव धारापुर जिला कानपुर यूपी निवासी 28 वर्षीय निर्मला और उसका पति रामखिलावन गोरखपुर एक्सप्रेस ट्रेन में आबू रोड से कानपुर सेंट्रल के लिए शुक्रवार शाम को कोच नंबर S7 की बर्थ नंबर 68 और 69 पर बैठे थे। निर्मला गर्भवती थी, लेकिन उसके प्रसव पीड़ा उस समय शुरू नहीं हुई थी।
रात 12 बजे जन्म जन्माष्टमी शुरू हुई और बांदीकुई रेलवे स्टेशन निकलने के बाद रात करीब 1.30 बजे निर्मला के अचानक प्रसव पीड़ा शुरू हो गई और उसने लड़के को जन्म दिया। ट्रेन में महिला यात्रियों ने उसका सहयोग करके प्रसव कराया। पति राम खिलावन ने बताया कि उसने ट्रेन में से ही पुलिस कंट्रोल 100 नंबर और एंबुलेंस 108 को फोन कर दिया।
एंबुलेंस और पुलिस भरतपुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के पहुंचने से पहले ही तैयार थी। एंबुलेंस 108 के पहुंचने के बाद बच्चे का नाल काटा गया और फिर महिला को और उसके नवजात शिशु को रात 3 बजे राजकीय जनाना अस्पताल में भर्ती कराया। रामखखिलावन का कहना है उसके घर में जन्माष्टमी के दिन श्रीकृष्ण ने जन्म लिया है और उसका नाम वह कान्हा ही रखेगा।
वह आबूरोड में एक स्टील फैक्ट्री में मजदूरी का काम करता है, जो प्रसव के लिए अपनी पत्नी को गांव लेकर जा रहा था। लेकिन उसके रास्ते में अचानक प्रसव हो गया।

No comments:

Post a Comment