नदबई - 9 साल पुराने जमीनी विवाद में दो पक्षों के लोगों को सुने कठोर कारावास की सजा - News Desktops

Breaking

Monday, July 29, 2019

नदबई - 9 साल पुराने जमीनी विवाद में दो पक्षों के लोगों को सुने कठोर कारावास की सजा

https://www.apnobharatpur.com/



नदबई क्षेत्र के लखनपुर गाँव का है मामला जमीनी विवाद को लेकर आपस में संघर्ष करने वाले दो पक्षों के लोगों में से एक पक्ष के 6 लोगों को 7-7 वर्ष के कठोर करावास और दूसरे पक्ष के एक व्यक्ति को 3 साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई है।

 विवाद क्या था जाने 
लखनपुर गांव में खेत के जमीनी विवाद को लेकर 9 साल पहले 21 नवंबर 2010 को शाम करीब 8 बजे दो पक्षों में जमकर लाठी-भाटा संघर्ष हुआ| इस संघर्ष में दोनों पक्षों के लोग घायल हुए| नदबई थाना पुलिस ने 23 नवंबर को दोनों पक्षों के घायलों के उपचार के दौरान पर्चा बयान लिए। जिनके आधार पर पुलिस ने दोनों पक्षों की ओर से मामले दर्ज किए।एक पक्ष के मेघराज ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि वह अपने परिवार के साथ जब शाम के भोजन करने की तैयारी कर रहे थे तब जयराम, रेवती बगैरह एक दर्जन लोगों ने हमला बोल दिया, जबकि दूसरे पक्ष के जयराम ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि जब सीमा घर की सफाई कर घर के पास कचरा डालने गई तो दूसरे पक्ष के सतीश, मेघराज आदि ने एक राय होकर हमला बोल दिया। पुलिस ने दोनों पक्षों के आरोपियों को गिरफ्तार कर अदालत में चालान पेश किए।
एक पक्ष के रेवती शर्मा, गजराज शर्मा, चंद्रशेखर शर्मा, परसराम शर्मा, नंदकिशोर शर्मा एवं जयराम शर्मा को 6 आरोपियों को दोषी मानते हुए 7-7 साल के कठोर कारावास और 15000-15000 रुपए जुर्माना और दुसरे पक्ष के सतीश शर्मा को 3 वर्ष के कठोर कारावास और 5 हजार रुपए के अर्थ दंड की सजा सुनाई|

No comments:

Post a Comment