भरतपुर - पर्यटन मंत्री विश्वेंद्रसिंह एवं उनके पुत्र अनिरुद्ध सिंह द्वारा लिए गए एक्शन पर पुलिस तंत्र जागा - News Desktops

Breaking

Monday, June 3, 2019

भरतपुर - पर्यटन मंत्री विश्वेंद्रसिंह एवं उनके पुत्र अनिरुद्ध सिंह द्वारा लिए गए एक्शन पर पुलिस तंत्र जागा




भरतपुर। पर्यटन मंत्री विश्वेंद्रसिंह एवं उनके पुत्र अनिरुद्ध सिंह द्वारा शनिवार को जिले में पुलिस तंत्र फेल होने के आरोप लगाए थे, जिसमें कुछ थानों के प्रभारियों पर आरोप लगाए थे। एसपी ने दूसरे दिन ही आरोपित सभी एसएचओ के तबादले कर दिए। इन सभी को लाइन में भेजा गया है। 

यद्यपि एसपी हैदर अली ने तबादलों को प्रशासनिक कारण बताया है तथा व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त करने के लिए ऐसा कदम उठाने की बात कही है, लेकिन राजनीतिक गलियारों में इसे पावर गेम के रूप में देखा जा रहा है। पुलिस के इस फैसले के बाद पर्यटन मंत्री ने जता दिया है कि जिले में उनकी ही चलेगी। क्योंकि इनमें शहर के मथुरा गेट, उद्योग नगर, यातायात पुलिस के प्रभारी भी शामिल हैं। उल्लेखनीय है कि शनिवार को पर्यटन मंत्री ने थाना मथुरा गेट और कुम्हेर थाना प्रभारी दानसिंह हत्याकांड मामले में आरोपित दो वारंटियों को अभी तक गिरफ्तार नहीं करने के आरोप लगाए थे। इसके अलावा सुबह पर्यटन मंत्री के पुत्र अनिरुद्धसिंह ने यातायात पुलिस पर अवैध वसूली करने तथा थाना उद्योग नगर क्षेत्र के गांवों में अवैध शराब का कारोबार पुलिस संरक्षण में होने का आरोप लगाया था। इन सभी को फील्ड से हटाकर पुलिस लाइन में भेज दिया गया है। इसके अलावा पर्यटन मंत्री के विधानसभा क्षेत्र कुम्हेर-डीग स्थित पुलिस चौकी गुनसारा के लिए भी तीन कांस्टेबलों का तबादला किया गया है। रविवार को अवकाश होने के बाद भी एसपी हैदर अली ने 8 पुलिस निरीक्षकों सहित 1 उप निरीक्षक, 1 हैड कांस्टेबल एवं 7 कांस्टेबलों का स्थानांतरण किया है। 

इधर पुलिस उप निरीक्षक एमटी पुलिस लाइन गोकुल सिंह के विरुद्ध प्राप्त शिकायतों को दृष्टिगत रखते एसपी हैदर अली जैदी ने अग्रिम आदेश तक प्रभारी एमटी शाखा का कार्य नहीं करने के निर्देश दिए हैं। 

8 पुलिस निरीक्षक और एक उप निरीक्षक का तबादला 

एसपी के अनुसार पुलिस निरीक्षक रामरूप मीणा को थाना कुम्हेर से पुलिस लाइन, विनोद सामरिया को थाना उद्योग नगर से पुलिस लाइन, खलील अहमद को थाना मथुरा गेट से पुलिस लाइन, प्रभारी यातायात शाखा सीताराम को थानाधिकारी कोतवाली, चंद्रप्रकाश को पुलिस लाइन से थानाधिकारी थाना उद्योग नगर पद पर लगाया है। वहीं पुलिस निरीक्षक रघुवीर सिंह काे थाना कोतवाली से थानाधिकारी कुम्हेर, थानाधिकारी अटल बंध राजेंद्र शर्मा को थानाधिकारी मथुरा गेट, एएचटीयू प्रभारी पूरन सिंह को थानाधिकारी थाना अटल बंध तथा चौकी रेल पर तैनात पुलिस उप निरीक्षक धारा सिंह को यातायात शाखा में स्थानांतरित किया है। इसी प्रकार हैड कांस्टेबल जगतपाल सिंह को पुलिस चौकी कुम्हेर गेट से थाना उद्योग नगर स्थानांतरित किया है। वहीं यातायात शाखा के कांस्टेबल विनय कुमार, चौकी खेडली मोड के कांस्टेबल गजेंद्र सिंह, पुलिस लाइन से कांस्टेबल सुरेंद्र सिंह को थाना उद्योग नगर की चौकी गुनसारा स्थानांतरित किया है। इसी प्रकार चौकी गुनसारा से कांस्टेबल कोमल सिंह, सत्येंद्र सिंह, रामनरेश व बबलू को पुलिस लाइन स्थानांतरित किया है।

No comments:

Post a Comment