भरतपुर - मोदी ने 15 लाख देने को कहा था, खाते में 5 रुपए भी नहीं आए - राहुल - News Desktops

Breaking

Saturday, May 4, 2019

भरतपुर - मोदी ने 15 लाख देने को कहा था, खाते में 5 रुपए भी नहीं आए - राहुल



प्रधानमंत्री पद के दावेदार राहुल गांधी ने शुक्रवार को भरतपुर जनसभा में कहा कि यह दो विचारधाराओं का चुनाव है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह देश में नफरत और बंटवारा चाहते हैं। जबकि कांग्रेस भाईचारा और लोगों को आपस में जोड़ना चाहती है। अपनी न्याय योजना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था के इंजन में यह डीजल का काम करेगी। खास बात यह देखने को मिली कि इस बार राहुल गांधी ने ‘चौकीदार चोर है’ के नारे नहीं लगवाए। कार्यकर्ताओं ने नारे लगाए तो भी उस पर ध्यान नहीं दिया।

भरतपुर से कांग्रेस प्रत्याशी अभिजीत कुमार के लिए प्रचार करने आए राहुल गांधी ने अपने 25 मिनट के भाषण में अधिकांश समय न्याय योजना से महिला, युवा और व्यापारियों को होने वाले फायदों पर ही केंद्रित रखा। उन्होंने कहा कि 5 साल पहले तक नरेंद्र मोदी रोजगार, किसान, हर व्यक्ति को 15 लाख रुपए देने और भ्रष्टाचार को खत्म करने की बात करते थे, लेकिन इस चुनाव में वे इनकी चर्चा तक नहीं कर रहे हैं। तब मोदी ने 15 लाख रुपए देने को कहा था, लेकिन आपके खाते में 5 रुपए भी नहीं आए। बस खाते खोल कर ही रह गए। लेकिन, इन खातों में अब न्याय योजना से पैसा डाला जाएगा। े बड़े लोगों का 5.55 लाख करोड़ का कर्ज माफ कर दिया। इस पैसे को मैं न्याय योजना से सरकार द्वारा खोले गए खातों में डालूंगा।

मुझे जीत का गणित समझाओ

भरतपुर. नुमाइश मैदान में आयोजित जनसभा में मंच पर मौजूद राहुल गांधी कांग्रेस प्रत्याशी अिभजीत कुमार से चुनावी चर्चा करते हुए।

माल्या, मोदी, अंबानी पर करोड़ों का कर्ज फिर भी वे बाहर तो किसान को जेल क्यों

उन्होंने कहा कि हमारी सरकारों ने 10 दिन में कर्ज माफ कर दिए। वर्ष 2019 के बाद कर्ज नहीं चुकाने पर किसी भी किसान को जेल नहीं होगी। उन्होंने कहाकि नीरव मोदी 33 हजार करोड़, माल्या 10 हजार करोड़, ललित मोदी, अनिल अंबानी आदि हजारों करोड़ का कर्ज नहीं चुकाने पर बाहर हैं और 20 हजार रुपए का कर्ज नहीं चुकाने पर किसान जेल में। राहुल ने युवाओं को ध्यान में रखते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी ने 2 करोड़ रोजगार देने का वादा किया था, लेकिन नोट बंदी और गब्बर सिंह टैक्स ने रोजगार के अवसर छीन लिए। सभा में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट, पर्यटन मंत्री विश्वेंद्रसिंह के अलावा चिकित्सा राज्यमंत्री गर्ग ने राहुल गांधी को जिले की पानी की समस्या से अवगत कराया।

भरतपुर में बोले राहुल गांधी-अंतरराज्यीय समझौते से दिलाएंगे हिस्से का पूरा पानी

भरतपुर में पानी की समस्या का समाधान जल्द होगा: राहुल

डीग-कुम्हेर, कामां, नगर समेत कई तहसील और कस्बों के लोगों को राहुल गांधी ने भरोसा दिलाया कि उनकी पानी की समस्या का शीघ्र समाधान कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि भरतपुर को यमुना का पानी दिए जाने के बारे में राज्य सरकार से बात हुई है। अंतरराज्यीय समझौतों के मुताबिक पूरा पानी लिया जाएगा। विधानसभा चुनाव की तरह इस बार भी क्लीन स्वीप करने के इरादे से राहुल गांधी ने आम जन से जुड़ी भरतपुर की स्थानीय समस्याओं पर भी फोकस रखा। इससे पहले उन्होंने पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह, चिकित्सा राज्यमंत्री सुभाष गर्ग, गृह रक्षा राज्यमंत्री भजनलाल जाटव, शहर अध्यक्ष संजय शुक्ला समेत पूर्व विधायक, पदाधिकारियों से स्थानीय समस्याओं को लेकर फीडबैक लिया।

शाह ने किया महाराजा सूरजमल का अपमान

राहुल गांधी ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर महाराजा सूरजमल का अपमान करने का आरोप लगाया। लेकिन उन्होंने इसका जिक्र नहीं किया कि भाजपा अध्यक्ष शाह ने क्या बोला था। इससे पहले, पर्यटन मंत्री विश्वेंद्रसिंह ने अमित शाह पर 30 अप्रैल को आयोजित सभा में मोदी की तुलना महाराजा सूरजमल से करने का आरोप लगाया।

चलो अब एक सेल्फी भी हो जाए

सुई से लेकर मोबाइल तक कांग्रेस राज में बना: सीएम

सभा में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को झूठा बताते हुए कहा कि उन्होंने अपने वादे पूरे नहीं किए। पीएम मोदी हमेशा असत्य बोलते हैं, यह प्रधानमंत्री पद की गरिमा के खिलाफ है। गहलोत ने कहा कि सुई से लेकर मोबाइल तक कांग्रेस राज में बना। लेकिन, मोदी जी कहते हैं कि कांग्रेस ने 70 साल में क्या किया। कर्ज माफी पर कहा कि नेशनल बैंकों से बात चल रही है। चुनाव बाद इन बैंकों के कर्जे भी माफ हो जाएंगे। उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि मोदी सरकार ने पांच साल में कोई काम नहीं किए।

No comments:

Post a Comment