तमिलनाडु की लोकसभा सीट वेल्लोर का चुनाव किया रद्द - News Desktops

Breaking

Wednesday, April 17, 2019

तमिलनाडु की लोकसभा सीट वेल्लोर का चुनाव किया रद्द



चुनाव आयोग की तफ्तीश पर राष्ट्रपति रामनाथ कोबिंद ने तमिलनाडु की लोकसभा सीट वेल्लोर का चुनाव रद्द कर दिया। वेल्लोर सीट पर चुनाव 18 अप्रैल को होना था। यहां डीएमके उम्मीदवार से जुड़े एक व्यक्ति के सीमेंट के गोदाम से करीब 12 करोड़ रुपये कैश बरामद हुआ है। कैश की बरामदगी के बाद चुनाव आयोग ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को लेटर लिखा था। जिसके बाद राष्ट्रपति ने यह फैसला किया गया है।

आयकर विभाग ने वेल्लोर जिले में 1 अप्रैल को द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (द्रमुक) के एक पदाधिकारी के सीमेंट गोदाम से बड़ी संख्या में नगदी जब्त की थी। आयकर विभाग के अधिकारियों को इस DMK पदाधिकारी के सीमेंट गोदाम से कार्टूनों और बोरों से नगदी मिली थी। कुल 12 करोड़ की नगदी बताई जा रही है।
दुरईमुरुगन के बेटे डी. एम. कथिर आनंद वेल्लोर सीट से द्रमुक के उम्मीदवार हैं। आनंद ने छापे की कार्रवाई को रुकवाने के लिए हाई कोर्ट की भी मदद ली थी। लेकिन सफलता नहीं मिली। इससे पहले भी दुरईमुरुगन के वेल्लोर स्थित आवास पर छापे मारकर 10 लाख रुपये बरामद किए गए थे.

तमिलनाडु के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सत्यव्रत साहू ने बताया था कि तलाशी अभियान पूरा होने के बाद आयकर विभाग को रिपोर्ट सौंपी गई थी।

त्रिपुरा पूर्व सीट पर चुनाव की तारीख को आगे बढ़ाया

त्रिपुरा पूर्व की लोकसभा सीट पर 18 अप्रैल को चुनाव होना था सुरक्षा कारणों के चलते मतदान 18 अप्रैल से टालकर 23 अप्रैल को कर दिया गया है। त्रिपुरा पश्चिम सीट पर 11 अप्रैल को चुनाव हो चुका है.

No comments:

Post a Comment