लोकसभा चुनाव: हनुमान बेनीवाल के बाद गुर्जर नेता किरोड़ी सिंह बैंसला और उनके बेटे विजय बैंसला बीजेपी में शामिल - News Desktops

Breaking

Wednesday, April 10, 2019

लोकसभा चुनाव: हनुमान बेनीवाल के बाद गुर्जर नेता किरोड़ी सिंह बैंसला और उनके बेटे विजय बैंसला बीजेपी में शामिल


https://www.apnobharatpur.com/



किरोड़ी सिंह बैंसला, जिन्होंने राजस्थान में गुर्जर आंदोलन का नेतृत्व किया, आज देश में चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हो गए। गुर्जर नेता और उनके बेटे विजय बैंसला का दिल्ली में भाजपा प्रमुख अमित शाह और वरिष्ठ नेता प्रकाश जावड़ेकर ने पार्टी में स्वागत किया।
लोकसभा चुनाव से ठीक पहले राजस्थान में पिछले एक हफ्ते के दौरान दो राजनैतिक घटनाक्रम हुए हैं। पहला जाट समुदाय से आने वाले हनुमान बेनीवाल का एनडीए (नैशनल डेमोक्रैटिक अलायंस) के पाले में जाना और दूसरा कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला की बीजेपी में एंट्री।





किरोड़ी सिंह बैंसला ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया, "मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में दुर्लभ गुणों को देखा है और इसलिए मैं भाजपा में शामिल हो रहा हूं।"

यह दूसरी बार है जब किरोड़ी सिंह बैंसला भाजपा में शामिल हो रहे हैं। 2009 में उन्होंने कांग्रेस के नमो नारायण मीणा के खिलाफ टोंक-सवाई माधोपुर निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था, लेकिन वे संकीर्ण अंतर से हार गए थे। चूंकि वे चुनाव हार गए, इसलिए बैंसला ने खुद को भाजपा से अलग कर लिया, लेकिन स्थानीय गुर्जर समुदाय पर काफी विश्वास बनाए रखा।


पिछले हफ्ते ही राजस्थान के मारवाड़ इलाके में जाटों के बीच अच्छी पकड़ रखने वाली राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) ने एनडीए के साथ जाने का फैसला किया था। अब गुर्जर समाज से आने वाले कर्नल बैंसला के बीजेपी में जाने के अलग-अलग सियासी मायने निकाले जा रहे हैं।

No comments:

Post a Comment