भरतपुर-विधानसभा चुनाव में प्रशासन की रही भागदौड़ - News Desktops

Breaking

Friday, December 7, 2018

भरतपुर-विधानसभा चुनाव में प्रशासन की रही भागदौड़



भरतपुर । भरतपुर जिले की सात विधानसभा भरतपुर,डीग कुम्हेर ,बयाना रूपवास ,कामां,नगर ,नदबई व वैर में शांतिपूर्ण विधानसभा चुनाव संपन्न हो गये।
गांव रतउआ में दो पक्षों में झगड़ा हो गया। दोनों पक्षों में पथराव होने की सूचना पर सीओ बयाना मय जाब्ता के मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाकर मामला शांत कराया। मतदान में युवा, महिलाओं ने उत्साह के साथ भाग लिया।






नगर में 6 स्थानों पर बयाना में 5 स्थानों पर रुपबास में 2 और सीकरी में एक मतदान केंद्र पर ईवीएम मशीन खराब होने पर मतदाताओं को इंतजार करना पड़ा। हलैना में एक ईवीएम खराब हो गई


बयाना में चुनाव कार्य में लापरवाही बरतने पर रिर्टनिग अधिकारी एसडीएम जगदीश आर्य ने पीडब्लूडी के सहायक कर्मचारी अशोक कुमार को निलंबित किया है।  सहायक कर्मचारी अशोक कुमार को भीम नगर चेक पोस्ट पर चुनाव डयूटी पर लगाया गया, लेकिन कर्मचारी डयूटी पर उपस्थित नहीं हुआ।




सेवर के एक बूथ पर मतदान के दौरान शुक्रवार को कुछ महिलाओं ने हंगामा खड़ा कर दिया, समझाइश के बाद मामला शांत कराया गया।


नगर विधानसभा क्षेत्र के रसिया गांव में फर्जी मतदान की शिकायत पर रपहुंची विधायक अनीता सिंह और उनके गनमैन के साथ कुछ लोगों ने धक्का-मुक्की और हाथापाई कर डाली। उनके गनमैन की वर्दी भी फट गई।  सीकरी के डाबक गांव में प्रत्याशियों के समर्थक आपस में भिड़ गए।  इसमें एक महिला समेत चार लोग घायल हो गए। जनूथर के मौरोली गांव में वोट डालने आए एक रिटायर्ड सूबेदार गोपाल जाटव पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया। इस दौरान चाकूबाजी में वे घायल हो गए। डीग-कुम्हेर क्षेत्र के पैगोंर में एक 90 वर्षीय शेर सिंह को मतदान केंद्र पर ही मिर्गी का दौरा पड़ गया। नदबई के गांव सैडोली में दिल्ली नम्बर की गाड़ी में सवार होकर आए लोगों ने बूथ कैप्चरिंग का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीणों की मदद से उसे विफल कर दिया गया। बाद में आरोपियों को पुलिस के हवाले कर दिया गया।

आपनो भरतपुर की रिपोर्ट 

No comments:

Post a Comment