भुसावर-जिले को एनसीआर का फायदा दिलवाने सहित घोषणा पत्र में किये गये मुद्दों को लागू करना पहली प्राथमिकता - News Desktops

Breaking

Monday, December 31, 2018

भुसावर-जिले को एनसीआर का फायदा दिलवाने सहित घोषणा पत्र में किये गये मुद्दों को लागू करना पहली प्राथमिकता


भुसावर-जिले को एनसीआर का फायदा दिलवाने सहित घोषणा पत्र में किये गये मुद्दों को लागू करना पहली प्राथमिकता- राज्यमंत्री भजनलाल जाटव

भुसावर में जगह-2 स्वागत कर राज्यमंत्री को किये स्मृति चिंह भेंट 
भुसावर- राजस्थान सरकार मंे राज्य मंत्री बनने के बाद वैर विधानसभा के क्षेत्रवासियों को जीत के लिए धन्यवाद देने भजनलाल जाटव पहुॅचे जिनका गाॅव छौंकरवाडा से वैर तक सैंकडों जगह लोगों ने फूल माला, साफा, चांदी का मुकुट पहनाते हुए स्मृति चिंह भेंट कर स्वागत एवं सम्मान किया। वहीं राज्यमंत्री ने भुसावर कस्बे में आयोजित हुई धन्यवाद सभा को संबोधित किया जहां कार्यकर्ताओं एवं समर्थकों ने 201 मीटर लम्बा साफा पहना क्षेत्र में विकास कराने की मंत्री से अपील की। राज्यमंत्री भजनलाल जाटव का काफिला गाॅव छौंकरवाडा से प्रातः 11 बजे प्रारम्भ हुआ जिनका गाॅव छौंकरवाडा, इतरामपुरा, चैंटोली, कृषि उपज मंडी, कंचनपुरा, विद्यापीठ काॅलोनी, राजा मण्डी स्थित गणेश मन्दिर, सपाट, कटरा बाजार, बस स्टैण्ड, जगदीश कृषि फार्म हाउस एवं बारौली मोड सहित सैंकडों जगह कांग्रेस कार्यकर्ताओं एवं समर्थकों द्वारा भव्य स्वागत करते हुए किसानों ने आवारा जानवरों से निजात दिलवाने, क्षेत्र में विद्यार्थियों के लिए सरकारी काॅलेज खोलने, बिजली एवं पानी की व्यवस्थाएं करवाने सहित विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया। जिस पर धन्यवाद सभा में बोलते हुए राज्यमंत्री ने कहा कि मुझ जैसे गरीब किसान के बेटे को आपने राज्यमंत्री बनाकर जो विश्वास मुझ पर जो सरकार पर जताया है हम उस विश्वास को कभी टूटने नही देंगे और जल्द ही आपकी समस्याओं का निराकरण कराया जायेगा। राज्यमंत्री भजनलाल जाटव ने धन्यवाद सभा को संबोधित करने से पहले राजा मण्डी पर स्थित ठाकुर गणेश मन्दिर पर पूजा अर्चना की। इस अवसर पर पीसीसी सदस्य योगेन्द्र आर्य, प्रशान्त उपाध्याय नदबई, मोहनलाल सैनी, प्रकाश जाटव, पूर्व नगरपालिका चैयरमेन पूनम जाटव, चिरमोलीराम जाटव, कपिल पण्डित, सोनू सिंघल, संजीत, हरीश, हेमसिंह पाण्डेय, विक्की, चन्द्रप्रकाश अवस्थी, खेमचन्द, अशोक जोशी, हरभान, तोताराम, प्रमोद सर्राफ, रिंकल, बारौली सरपंच देशराज सिंह, महेन्द्र सहित कई कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया।
आवारा जानवरों से किसानों को निजात दिलवाने के लिए जल्द ही बनाया जायेगा कानून-


राज्यमंत्री भजनलाल जाटव के कंचनपुरा पहुॅचने पर शिवराम गुर्जर पूर्व सरपंच इटामडा ने किसानों की तरफ से ज्ञापन देकर अवगत कराया कि हम गरीब किसानों की फसलों को आये दिन आवारा जानवर बर्बाद कर रहे हैं जिनसे निजात दिलवाकर किसानों की परेशानियों को दूर करें। जिस पर राज्यमंत्री भजनलाल जाटव ने कहा कि आवारा पशुओं से निजात दिलवाने के लिए शीघ्र ही कानून बनाया जायेगा। जिससे किसानों को कोई परेशानी नही होगी। वहीं उपस्थित लोगों ने क्षेत्र मंे सरकारी काॅलेज खोलकर विद्यार्थियों को हो रही परेशानियों से निजात दिलवाने की बात कही।


कहीं चांदी का मुकुट, गदा तो कहीं सिक्कों के तौलकर किया स्वागत-
राज्यमंत्री भजनलाल जाटव के पहली बार भुसावर क्षेत्र में पहुॅचने पर जगह-जगह चांदी का मुकुट पहनाकर स्वागत किया गया। वहीं नगरपालिका भुसावर अध्यक्ष मुकेश तिवाडी द्वारा चांदी का मुकुट पहनाकर चांदी की गदा भेंट की तो दूसरी ओर प्रताप गुर्जर द्वारा 11 हजार रूपये की माला पहनाई गई। वहीं जगदीश मीणा द्वारा अपने फार्म हाउस पर उन्हे सिक्कों से तोलकर 71 किलों की माला पहनाकर भव्य स्वागत किया गया।
बुजुर्ग महिला की परेशानी का सुनकर जल्द निस्तारण का दिया आश्वासन-
कस्बा भुसावर निवासी एक बुजुर्ग महिला नूरीन जैसे ही राज्यमंत्री के मंच के पास अपनी समस्याओं से अवगत कराने पहुॅची तो राज्यमंत्री ने उसे अपने पास बुलाकर समस्याएं सुनी और जल्द से जल्द निस्तारण करवाने का आश्वासन दिया।
एनसीआर का जिले को फायदा दिलाना होगी प्राथमिकता-
राज्यमंत्री भजनलाल जाटव ने पत्रकार वार्ता में कहा कि हमारी पहली प्राथमिकता घोषणा पत्र के मुद्दों को लागू करने की होगी। जिसमें किसानों, छात्रों, महिलाओं एवं नौजवानों से जुडे हुए मुद्दे हैं। वहीं एनसीआर में आने के बाद भरतपुर को कोई भी सुविधाएं नही मिलने पर राज्यमंत्री ने कहा  कि हमारे यहां होने वाली रजिस्ट्रियां एनसीआर रेट के हिसाब से होती हैं जबकि सुविधाएं ग्रामीण इलाकों के हिसाब से मिलती हैं। हम केन्द्र सरकार से भरतपुर के लिए एनसीआर की सुविधाएं मांगेगे। जिसके लिए राज्य सरकार चिंतित है। मेवात को मंत्रीमण्डल में जगह नही दिये जाने के सवाल पर राज्यमंत्री भजनलाल जाटव ने कहा कि सरकार बनने के बाद अभी मंत्रीमण्डल का और विस्तार होगा जिसमें मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री एवं राहुल गांधी इस बारे में सोचेंगे और सभी लोग मिलकर कार्य करेंगे।

भुसावर से शुभम गुप्ता की रिपोर्ट 

No comments:

Post a Comment