बूथ 147 अटारीपुरा में हुआ चुनाव बहिष्कार - News Desktops

Breaking

Friday, December 7, 2018

बूथ 147 अटारीपुरा में हुआ चुनाव बहिष्कार

वैर| गांव ऊनापुर में बूथ संख्या 114 पर ग्रामीणों ने बिजली की समस्या का समाधान नहीं होने और आवारा पशुओं की राेकथाम नहीं होने के विरोध में मतदान का बहिष्कार किया। सूचना मिलने पर वहां सीओ महेन्द्र शर्मा व तहसीलदार रणजीत सिंह मौके पर पहुंचे तथा ग्रामीणों से मतदान करने के लिए समझाइश की। ग्रामीणों ने बताया कि जब सरकार द्वारा हमारी बिजली और आवारा पशुओं की रोकथाम की मांग को ही पूरा नहीं किया जा रहा है तो मतदान करने से क्या मतलब है। ग्रामीणों द्वारा मतदान करने के लिए लिखित में आश्वासन मांगा। लिखित में आश्वासन नहीं देने के कारण मतदाताओं द्वारा मतदान नहीं डाला गया।

मांगों पर अड़े रहे ग्रामीण, आश्वासन के बाद मतदान के लिए हुए राजी

| वैर विधानसभा क्षेत्र  के गांव शेखपुर में शुक्रवार को ग्रामीणों ने सड़क व पेयजल की मांगों को लेकर मतदान का बहिष्कार कर दिया। ग्रामीणों के मतदान के बहिष्कार की सूचना पर प्रशासन गांव में पहुंचा तथा ग्रामीणों से समझाइश कर मतदान प्रक्रिया में भाग लेने को कहा। इसके बाद ग्रामीणों की पंचायत हुई जिसमें ग्रामीणों ने वोट डालने का निर्णय लिया। इससे यहां दोपहर करीब 1 बजे जाकर मतदान शुुरु हो पाया। बूथ के बीएलओ मुकेश कुमार ने बताया कि ग्रामीणों ने सड़क व आरओ प्लांट आदि समस्याओं को लेकर सुबह अचानक मतदान के बहिष्कार का फैसला ले लिया। इससे ग्रामीण बूथ पर वोट डालने नहीं आए।

 वैर विधानसभा क्षेत्र के गांव शेखपुर में शुक्रवार को ग्रामीणों ने सड़क व पेयजल की मांगों को लेकर मतदान का बहिष्कार कर दिया। ग्रामीणों के मतदान के बहिष्कार की सूचना पर प्रशासन गांव में पहुंचा तथा ग्रामीणों से समझाइश कर मतदान प्रक्रिया में भाग लेने को कहा। इसके बाद ग्रामीणों की पंचायत हुई जिसमें ग्रामीणों ने वोट डालने का निर्णय लिया। इससे यहां दोपहर करीब 1 बजे जाकर मतदान शुुरु हो पाया। बूथ के बीएलओ मुकेश कुमार ने बताया कि ग्रामीणों ने सड़क व आरओ प्लांट आदि समस्याओं को लेकर सुबह अचानक मतदान के बहिष्कार का फैसला ले लिया। इससे ग्रामीण बूथ पर वोट डालने नहीं आए।

बांसी में रोडवेज बसें बंद होने पर नाराज थे ग्रामीण

गांव बांसी में भी बूथ संख्या 61 पर मतदान बहिष्कार किया जा रहा था। जहां ग्रामीणों ने बताया कि उनके गांव में होकर चलने वाली ग्रामीण रोडवेज बस सेवा बंद किए जाने से ग्रामीणों द्वारा मतदान का बहिष्कार किया जा रहा है। वैर थाना प्रभारी होशियार सिंह गांव में ग्रामीणों से मतदान करने की समझाइश के लिए गए जहां ग्रामीणों से चर्चा की, जहां ग्रामीणों के साथ समझाइश करने के बाद दोपहर बाद मतदान प्रक्रिया शुरू हो पाई।

| गांव नगला धरसोनी अजीतनगर में  सड़क नहीं बनने से मतदान का बहिष्कार कर रहे ग्रामीणों ने प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया। सूचना पर पहुंचे बीडीओ नाहरसिंह व हलैना एसएचओ रवि कटारा ने लोगों को समझाइश की जिसके बाद ग्रामीणों ने 11 बजे मतदान शुरू कराया।

No comments:

Post a Comment