भरतपुर में राहुल गांधी का 150 किलोमीटर लम्बा रोड शो। - News Desktops

Breaking

Tuesday, October 9, 2018

भरतपुर में राहुल गांधी का 150 किलोमीटर लम्बा रोड शो।






बयाना। 9 अक्टूबर को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजस्थान के भरतपुर में 150 किलो मीटर लम्बा रोड शो किया। इस रोड शो में पूर्व सीएम अशोक गहलोत, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट आदि बड़े नेता भी मौजूद थे।
धौलपुर से भरतपुर तक के मार्ग में राहुल ने चार स्थानों पर सभाओं को भी संबोधित किया। भरतपुर में राहुल गांधी का रोड शो इसलिए भी मायने रखता है कि सीएम राजे भरतपुर संभाग में अपनी गौरव यात्रा नहीं निकाल सकी थीं।
भरतपुर संभाग के कई जिले गुर्जर बहुल्य है। इसलिए गुर्जर नेताओं ने गौरव यात्रा का विरोध करने की धमकी दी थी।
गुर्जर समुदाय ओबीसी में पांच प्रतिशत अलग से आरक्षण देने की मांग कर रहा है। गुर्जरों की धमकी की वजह से ही जहां सीएम राजे की गौरव यात्रा नहीं निकली, वहीं 9 अक्टूबर को पूरे उत्साह के साथ सचिन पायलट ने राहुल गांधी का रोड शो करवाया। यहां यह भी उल्लेखनीय है कि राजे धौलपुर राज परिवार की ही बहू हैं और धौलपुर का महल ही सीएम का निवास है।


राहुल ने धौलपुर के मनिया में ही सभा की। यानि सीएम के घर में। इसी सभा में पायलट ने कहा कि वसुंधरा राजे ने पांच वर्षों तक जो लूटमार मचाई है उसका बदला धौलपुर की चारों विधानसभा सीट जीत कर लिया जाएगा।
वसुंधरा के घर से ही राहुल ने केन्द्र सरकार पर तीखे हमले किए। राहुल ने कहा कि पीएम मोदी देश के चैकीदार नहीं बल्कि नीरव मोदी, मेहल चैकसी, ललित मोदी, अनिल अम्बानी जैसों के चैकीदार हैं।
यूपीए सरकार में जितनी राशि के 126 राफेल विमान खरीदे जा रहे थे, उतनी राशि में नरेन्द्र मोदी 36 विमान खरीद रहे हैं। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि राफेल की खरीद में कितना बड़ा घोटाला हुआ है।
राहुल ने कहा कि वसुंधरा राजे ने अंतिम समय में किसानों का पचास हजार रुपए का कर्जा माफ किया है।
यह कर्जा भी सहकारी समितियों वाला है। जबकि गत चुनावों में भाजपा ने सम्पूर्ण कर्जा माफी का वायदा किया था।
उन्होंने कहा कि राजस्थान की कानून व्यवस्था भी पूरी तरह चरमाई हुई है। कांग्रेस की सरकार बनते ही किसानों की कर्ज माफी की घोषणा की जाएगी।


रिपोर्ट:- संदीप कसाना संबाददाता बयाना/उच्चैन

No comments:

Post a Comment