पहाड़ी-अवैधखनन के खिलाफ कार्रवाई,मचा हडकम्प - News Desktops

Breaking

Saturday, September 29, 2018

पहाड़ी-अवैधखनन के खिलाफ कार्रवाई,मचा हडकम्प



पहाड़ी
फोटो-पहाडी नागल से जब्त मशीनो को लाता ट्रेलर।
अवैधखनन के खिलाफ कार्रवाई,मचा हडकम्प
- दो पोकलीन मशीन, दो डम्फर जब्त
पहाड़ी। खनिज विभाग व पुलिस  ने शनिवार को अल सुबह नांगल में अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाही कर मोैके से दो पोकलीन मशीन, दो डम्फरो को जब्त किया है।  खनन मफिया ठिकाना छोडकर भाग जाने में सफल हो गए है।
खनिज विभाग के सर्वेयर रजनींश मीणा ने बताया है की खनिज अभियंता मुकेश मंगल के दिशा निर्देश मेंनांगल गांव  के बाईतरफ पहाड़ में अवैध खनन खनन होने की सूचना मिल रही थी। टीम में सर्वेयर चेतराम, फोरमेन दिलीप कुमार, वीरेन्द्र सिह के साथ मौके पर पहुचकर अचानक छापामार कार्रवाही गई। खनन माफिय टीम  को देखकर भाग छूटे। मौके से  दो पोकलीन मशीन, दो डम्फरो को पकडलिया। और पुलिस को सूचना  कर इमदाद के लिए मौके पर बुलाया गया। पुलिस के एएसआई शेर सिह, रमेशंचद सेनी, हेड कास्टेबल हरवीर सिह मय पुलिस जाप्ते के मौके पर पहुचे। पंचनामा बनाकर पोकलीन व डम्फरो को पुलिस को सुर्पद कर दिया गया हेै। मालिको व खनन क्षेत्र के खसरा नम्बर की जानकारी  करने मे जुटे हुए है। बताया गया हेै की मालिको के आने पर जुर्माना बसूल कर कार्रवाई की जावेगी।समाचार लिखे जाने तक रिपोर्ट दर्ज नही हो सकी है।
दिल्ली का दल लोैटा
  बाबा हरिबोलदास  ने बताया  है कि अवेैध खनन के मामले मे दिल्ली हाई कोर्ट की कमेटी एक जॉच दल  सदस्य की पहाडी आने की सूचना थी।  लेकिन दल मानमन्दिर बरसाना पहुच गया।जहॉ भुआपुरगढ़ी, पहाडी क्षेत्र के नांगल, गांधानेर, मूगंसका,विजासना आदि क्षेत्र मे हो रहे अवैध खनन की आवश्यक जानकारी लेकर वापस चला गया। बाबा का आरोप हेै की कमीशनर के यहॉ समय समय पर अवैधखनन रोकने के लिए मिङ्क्षटग होती रहती है। लेकिन अवैधखनन कराने मे अधिकारिओ की लिप्तता के चलते अवैध खनन रूकने का नाम नही ले रहा है। वही खनन समग्री से भरे  ऑवलोडिंग डम्पर रूकने का नाम नही ले रहे हेै परिवहन विभाग खानापूर्ति करता रहता हेै पुलिस भी मूकदर्शक बनी हुई है। पहाडी के टोल नाके, अमरूका चौकी पर लगे सी.सी केमरे दिखावा मात्र है।
पहाडी संवाददाता रिर्पोट

No comments:

Post a Comment